समलैंगिक खेलों का संघ

FGG का उद्देश्य दुनिया भर में समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं के आत्म-सम्मान को बढ़ावा देना और बढ़ाना है और गैर-समलैंगिक दुनिया से सम्मान और समझ पैदा करना है, मुख्य रूप से हर चार साल में आयोजित एक संगठित, अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से। एफजीजी का मिशन प्रीमियर अंतरराष्ट्रीय एलजीबीटी और समलैंगिक-अनुकूल खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के माध्यम से समानता को बढ़ावा देना है जिसे समलैंगिक खेलों के रूप में जाना जाता है।

समलैंगिक खेलों के बारे में

भागीदारी, समावेशन और व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ™ के सिद्धांतों पर निर्मित, 1982 से गे गेम्स ने खेल, संस्कृति और फेलोशिप के माध्यम से हजारों एलजीबीटी एथलीटों और कलाकारों को सशक्त बनाया है। समलैंगिक खेलों की कल्पना डॉ. टॉम वाडेल, एक ओलंपिक डिकैथलीट ने की थी, और पहली बार 1982 में सैन फ्रांसिस्को में आयोजित किया गया था। इसके बाद के समलैंगिक खेल सैन फ्रांसिस्को (1986), वैंकूवर (1990), न्यूयॉर्क (1994), एम्स्टर्डम में आयोजित किए गए थे। 1998), सिडनी (2002), शिकागो (2006), कोलोन (2010), औरक्लीवलैंड + एक्रोन (2014) . गे गेम्स 10 का आयोजन पेरिस 2018 में होगा।

मुलाकातwww.Paris2018.comअधिक जानकारी के लिए।

गे गेम्स 10 के दो वीडियो हैं,पेरिस की कल्पना करो2013 में पेरिस के स्वयंसेवकों द्वारा बनाया गया, औरपेरिस के साथ रेंडीज़-वौज़, अभी दिसंबर में जारी किया गया।

"गे गेम्स", "फेडरेशन ऑफ गे गेम्स", इंटरलॉकिंग सर्कल डिवाइस, और वाक्यांश "पार्टिसिपेशन, इंक्लूजन एंड पर्सनल बेस्ट" फेडरेशन ऑफ गे गेम्स, इंक के ट्रेडमार्क हैं। ट्रेडमार्क यूएसए, कनाडा, बेनेलक्स में पंजीकृत हैं। यूके, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया।