टीम मेलबर्न


टीम मेलबर्नमेलबर्न के क्वीर खेल और मनोरंजन के दृश्य में शामिल क्लबों और व्यक्तियों का एक छत्र समूह है।

टीम मेलबर्न GLBTI समुदाय को खेल और मनोरंजन में भाग लेने के लिए पहुँच और अवसर प्रदान करती है।

हमारा लक्ष्य मेलबर्न के GLBTI खेल और मनोरंजन समुदाय को एकजुट करना है, और इन संगठनों के बीच ज्ञान के आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाकर GLBTI खेल और मनोरंजन क्लबों के विकास का नेतृत्व करना है।

हमारे सामुदायिक गठबंधनों के माध्यम से, हम लैंगिकता की परवाह किए बिना समानता प्राप्त करने के लिए सामाजिक परिवर्तन के लिए एक वाहन के रूप में खेल और मनोरंजन का उपयोग करते हुए विविधता और स्वीकृति को बढ़ावा देते हैं।

टीम मेलबर्न सभी क्षमताओं और उम्र के लोगों के लिए खेल और मनोरंजन तक पहुंच बना रही है।

टीम मेलबर्न इतिहास

टीम मेलबोर्न दिसंबर 2004 में मेलबर्न के क्वीर स्पोर्टिंग क्लबों की एक सभा से विकसित हुई थी, जो 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्वीर स्पोर्टिंग मीट (शिकागो गे गेम्स और मॉन्ट्रियल आउटगेम्स) में शामिल होने की योजना बनाना शुरू कर रही थी। मूल रूप से "क्वीर स्पोर्ट्स एलायंस मेलबर्न" (क्यूएसएएम) कहा जाता है, नाम को 2012 की शुरुआत में अन्य शहर-आधारित समूहों के साथ इनलाइन होने और अधिक पहचानने योग्य होने के लिए बदल दिया गया था।

टीम मेलबर्न पहले से मौजूद संगठनों से किसी अन्य साझेदारी, गठबंधन या केंद्रीय नेतृत्व के बदले मेलबर्न के क्वीर स्पोर्टिंग क्लबों के लिए और उनके द्वारा उभरी है।

अक्टूबर 2014 में टीम मेलबर्न को उद्घाटन GLOBE कम्युनिटी अवार्ड्स में मान्यता दी गई थी। ये पुरस्कार उन सभी प्रकार के संगठनों और व्यक्तियों के काम और योगदान को उजागर करते हैं जो GLBTI समुदाय को लाभान्वित या एकजुट करते हैं। पुरस्कारों को संडे एज पॉलिटिकल एडिटर फराह टोमाज़िन, मेलबर्न की लेडी मेयर एम्मा पेज कैंपबेल और माननीय माइकल किर्बी ने जज किया। टीम मेलबर्न को समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर और इंटरसेक्स के रूप में पहचान करने वाले विक्टोरियन लोगों को शामिल करने के लिए "नेटवर्किंग द जीएलबीटीआई कम्युनिटी" पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

2014 टीम मेलबर्न खेल दिवस विक्टोरिया में जीएलबीटीआई समुदाय के शारीरिक और/या मानसिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए "स्वस्थ समुदाय" श्रेणी में तीन फाइनलिस्टों में से एक था।